रोहित शर्मा की शादी की सालगिरह पर देश को बेहतरीन तोहफा,  विश्व क्रिकेट में रचा इतिहास

रोहित शर्मा की शादी की सालगिरह पर देश को बेहतरीन तोहफा,  विश्व क्रिकेट में रचा इतिहास

मोहाली: आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे में श्रीलंकाई आक्रमण के खिलाफ टीम इंडिया मजबूत इरादे से उतरी है. धर्मशाला में खेले गये पहले वन-डे में रोहित काफी बेहतर प्रदर्शन नही कर सके थे लेकिन मोहाली में आज रोहित शानदार पारी खेल रहे हैं. रोहित ने यहां खेले जा रहे मैच में अपने वन-डे करियर का 16वां शतक लगाया है. ये उनका इस साल का छटा शतक है.

भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज के दूसरे वनडे में मेजबान टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने वनडे करियर में तीसरी बार दोहरा शतक जड़ने का मुकाम हासिल कर लिया. रोहित अंत तक नाबाद रहे. भारत ने रोहित शर्मा (208*) के दोहरे शतक की बदौलत 50 ओवर में 4 विकेट पर 392 रन बनाए.

विश्व क्रिकेट में इतिहास –

रोहित ने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाकर विश्व क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. रोहित शर्मा के नाम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है और मोहाली वनडे में दोहरा शतक जड़ने के साथ ही वह तीन दोहरे शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए. हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने मोहाली वनडे में कमाल के अंदाज में नाबाद पारी खेली. रोहित ने 153 गेदों में ताबड़तोड़ 12 छक्के और 13 चौके लगाए.

आज रोहित शर्मा की शादी की सालगिरह भी है-

वनडे में रोहित ने इससे पहले दोनों दोहरे शतक भी भारतीय सरजमीं पर बनाए हैं. रोहित ने कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर रिकॉर्ड 264 रन की पारी खेली थी. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो नवंबर 2013 को बेंगलुरु में 209 रन बनाए थे. बता दें आज रोहित शर्मा की शादी की सालगिरह भी है. ऐसे में रोहित ने मौक़ा न चूकते हुए शतक के साथ स्टेडियम में बैठी अपनी पत्नी को फ्लाइंग किस भी दे डाला.

 

vibhav shukla

Related Posts
Leave a reply