केजरीवाल ने किया राज्यसभा के लिए विश्वास-आशुतोष का पत्ता काटा

केजरीवाल ने किया राज्यसभा के लिए विश्वास-आशुतोष का पत्ता काटा

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. ये तीन नाम हैं- संजय सिंह, चार्टेड एकाउंटेंट नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेंस में सिलसिलेवार तरीके से बताया कि क्यों ये नाम तय किए गए और कितने उम्मीदवारों के नाम पर विचार हुआ था. उन्होंने कहा कि देश की 18 बड़ी हस्तियों के नामों पर चर्चा हुई थी. इसे लेकर सभी विधायकों की बैठक हुई जिसमें इन तीन नामों पर मुहर लगी.

सिसोदिया ने कहा कि एनडी गुप्ता सीए एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष रह चुके हैं. सुशील गुप्ता ने गोवा विधानसभा चुनाव में पार्टी की कमान संभाली थी. उन्होंने बताया कि वह एजुकेशन और हेल्थ से जुड़े रहे हैं. दिल्ली और हरियाणा में चैरिटेबल कॉन्सेप्ट स्कूल और अस्पताल चलते हैं. ये चैरिटेबल इंडस्ट्री का मॉडल तैयार कर रहे हैं.

माकन ने ट्विटर पर खोला राज-

 

सुशील गुप्ता का नाम सामने आने के बाद माकन ने ट्विटर पर लिखा कि 28 नवंबर, 2017 को गुप्ता मेरे पास अपना इस्तीफा लेकर आए. जब मैंने उनसे पूछा कि क्यों, तो उन्होंने कहा कि मुझे राज्यसभा भेजने का वादा किया गया है. इस पर माकन ने हंसते हुए कहा कि ये संभव ही नहीं, तो गुप्ता ने कहा कि सर, आप नहीं जानते हैं. अजय माकन ने सुशील गुप्ता का इस्तीफा भी ट्वीट किया.

बता दें कि कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट में सामने आया था कि केजरीवाल सरकार ने प्रचार-प्रसार के लिए कई करोड़ रुपए खर्च किए हैं. जिसके खिलाफ सुशील गुप्ता की अगुवाई में अभियान चला था. पोस्टर में लिखा था कि 854 करोड़ रुपए जनता की कमाई, केजरीवाल ने प्रचार में लुटाई. सुशील गुप्ता ने इसे वसूली दिवस का नाम दिया था.

कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर सीधा हमला –

राज्यसभा ना भेजे जाने से नाराज कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर सीधा हमला बोला है. कुमार ने कहा कि मुझे सर्जिकल स्ट्राइक, टिकट वितरण में गड़बड़ी, जेएनयू समेत अन्य मुद्दों पर सच बोलने के लिए मुझे दंडित किया गया है. मैं इस दंड को स्वीकार करता हूं.

प्रतिक्रिया देते हुए कुमार ने कहा कि सब अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं. आप अपनी लड़ रहे हैं, मैं अपनी लड़ रहा हूं. मैं बहुत शुभकामाएं देता हूं जिनको रामलीला मैदान के लिए चुना है. मैं अरविंद और पूरी पार्टी जिन लोगों ने तय किया है उनको बधाई देता हूं. नवनीत बना कर भेजा है देश के सर्वोच्च सदन में जहां अटल और इंदिरा की आवाज गूंजी है.

बता दें कि पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल भी कुमार के समर्थन करते हुए ट्विटर पर लिखा था कि ‘संसद में अगर कोई एक आदमी फर्जी राष्ट्रवादियों को चुप करा सकता है, तो वो डॉ. कुमार विश्वास है. पर पता नहीं आम आदमी पार्टी में किसे उनके कद से असुरक्षा है कि पार्टी और मौका दोनों को खत्म करने पर तुले हैं?’

गुप्ता ने मि. एस जैन को 50 करोड़ रुपए सीट कंफर्म के लिए दिए हैं-

वहीं उम्मीदवारों के नामों का ऐलान के बाद भाजपा नेता नीलकांत बख्शी ने तो 50 करोड़ रुपए की डील को चर्चा में ला दिया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि सूत्रों के मुताबिक मि. गुप्ता ने मि. एस जैन को 50 करोड़ रुपए सीट कंफर्म के लिए दिए हैं, जिसका स्टिंग भी है. दूसरे मि. गुप्ता (सीए) ने बिजनेस घरानों से 50 करोड़ रुपए दिलाने की गारंटी दी है. कपिल को टैग करते हुए बक्शी ने लिखा कि 100 रुपए लेने वाली पार्टी की वास्तविकता करोड़ों की. ‘आप’ प्रवक्ता और द्वारका से विधायक आदर्श शास्त्री ने कहा कि जब अभी नामों पर फैसला हुआ ही नहीं है, तो उस पर होने वाली टिप्पणी का क्या जवाब दें. बुधवार शाम को सब सामने होगा.

News18tv

Related Posts
Leave a reply