J&K माछिल सेक्टर में भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम, 1 आतंकी ढेर

J&K माछिल सेक्टर में भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम, 1 आतंकी ढेर

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया है। आतंकी के मारे जाने के बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑप्रेशन शुरू कर दिया है। बता दें कि पिछले काफी समय से जहां एक तरफ राज्य में घुसपैठ के मामले बढ़ गए हैं वहीं पाकिस्तान की तरफ से भी लगातार सीजफायर उल्लघंन किया जा रहा है।

आपको बता दें कि शनिवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से सटे भारतीय इलाकों में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी। इस घटना में सेना के एक जवान घायल हो गए। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, जवान नियंत्रण रेखा के लाम सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में घायल हुआ। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना छोटे व स्वचालित हथियारों तथा मोर्टार का इस्तेमाल कर रही है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश कालिया ने यूनीवार्ता को बताया कि एलओसी पर तैनात सैनिकों ने कुपवाड़ा के माचिल सेक्टर में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से इस ओर घुसपैठ का प्रयास कर रहे कुछ आतंकवादियों को देखा।
जवानों ने जब आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा तो उन्होंने गोलीबारी करनी शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमे एक आतंकवादी मारा गया।

प्रवक्ता ने बताया कि निकटवर्ती शिविरों से अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मौके पर भेजा गया है और पूरे इलाके को सील करके एक तलाशी अभियान चलाया गया है। पिछले 6 महीने में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 100 से अधिक आतंकियों को ढेर कर चुके हैं।
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में सीमा पर तनाव का माहौल बना हुआ है।

पाकिस्तान रह रहकर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। भारतीय सेना भी इसका करारा जवाब दे रही है। शुक्रवार को ही जम्मू कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में राइफलमैन जयद्रथ सिंह शहीद हो गए थे। पिछले एक सप्ताह में पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में सेना के 6 जवान शहीद हो चुके है।

Mustkim Ansari

Related Posts