इस खिलाड़ी ने तोडा सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

इस खिलाड़ी ने तोडा सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

क्रिकेट का नाम सुनते ही एक और नाम याद आ जाता है. वो नाम है सर डॉन ब्रैडमैन. इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को उनके टेस्ट एवरेज 99.94 के लिए जाना जाता है. जो एक रिकॉर्ड है. लेकिन अफगानिस्तान के एक खिलाड़ी ने सर ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया है. दरअसल, अफगानिस्तान के बहीर शाह ने अभी तक सात फर्स्ट क्लास मैच खेलें और उनका एवरेज 121.77 पर पहुंच गया है. इस दौरान 303 उनका बेस्ट स्कोर रहा.

Baheer-Shah

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम का हिस्सा है-

बहीर की उम्र 18 साल है और वो अभी न्यूजीलैंड में हो रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम का हिस्सा है. बहीर ने अपने पहले मैच में ही 256 रनों की नाबाद पारी खेली और इसके बाद भी वो लगातार रन बना रहे हैं. उन्होंने पहली छह पारियों में 831 रन बनाए, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

 

बहीर अब तक 121.77 के एवरेज से 1000 से ज्यादा रन बना चुके हैं. 256 रनों की नाबाद पारी खेलने के एक मैच बाद ही उन्होंने फिर दोनों पारियों में सेंचुरी लगा दी. अंडर-19 वर्ल्ड कप में इस बल्लेबाज पर सबकी नजरें टिकी होंगी. पहले मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बहीर दूसरे नंबर पर हैं. अपनी तीसरी ही पारी में उन्होंने ट्रिपल सेंचुरी जड़ी थी. सबसे कम उम्र में ट्रिपल सेंचुरी ठोकने के मामले में वो दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में सबसे कम उम्र के बल्लेबाज पाकिस्तान के जावेद मियांदाद हैं.

news18tv-cricket

हाशिम अमला को अपना आदर्श मानते हैं-

बहीर के क्रिकेट खिलाड़ियों में हाशिम अमला को अपना आदर्श मानते हैं. उनका मानना है कि अमला मुश्किल से मुश्किल समय में भी काफी शांत तरीके से खेलते हैं. बहीर ने अपनी उस पारी के बारे में भी बताया, जिसे वो कभी नहीं भूल सकते. उन्होंने कहा, ‘उस पारी को खेलने के लिए मैं दो दिनों तक क्रीज पर रहा. उस टूर्नामेंट से पहले मैंने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया था, इसलिए लगातार दो दिनों तक खेलने के बावजूद मुझे फिटनेस संबंधी कोई परेशानी नहीं हुई.’

News18tv

Related Posts
Leave a reply